Sahara India Refund Good News : सभी निवेशकों के खाते में आ रहा ₹50000 की दूसरी किस्त, यहां से जल्दी चेक करें

Sahara India Refund Good News : सहारा इंडिया एक बहुत ही पुराने निवेशक कंपनी है जो शुरुआती समय से ही लोगों का विश्वास जीत रही थी। विश्वास के कारण लोगों ने भारी मात्रा में अपना पैसा सहारा इंडिया कंपनी पर लगाया और कंपनी कुछ समय बाद दिवालिया हो गई। कंपनी दिवालिया घोषित करने के बाद लोगों में खलबली मच गई और सब अपना पैसा मांगने लगे। काफी दबाव के बाद कोर्ट द्वारा इस पर पड़ी कार्रवाई की गई तथा लोगों का पैसा वापस करने पर भरोसा दिलाया गया। कोर्ट द्वारा या मंजूरी दी दी गई है कि सरकार सभी लोगों को उनका पैसा वापस करें, इस कारण सरकार ने सारा इंडिया रिफंड करने के लिए वेबसाइट लांच की है जहां निवेदक रजिस्ट्रेशन करने के पश्चात अपना पैसा पुनः प्राप्त कर सकते हैं।

आपको बता दे की निवेश की गई रकम किस्तों में निवेशकों के खाते में ट्रांसफर की जाती है एवं इसी किसी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि निवेशकों के खाते में दूसरी किस्त ₹50000 ट्रांसफर की जा सकती है इसके बारे में हम इस आर्टिकल में आपको विस्तार पूर्वक आगे बताएंगे।

Sahara India Refund Good News

सहारा इंडिया कंपनी में 10 करोड़ से अधिक भारतीय लोगों का पैसा फंसा हुआ है जो अपना पैसा वापस प्राप्त करने के लिए कंपनी से गुहार लगा रहे थे लेकिन अब भारत सरकार द्वारा उन लोगों के खाते में पैसा भेजा जा रहा है जिन्होंने इस कंपनी पैसा निवेश किया था आपको बता दे कि इसका फैसला सुप्रीम कोर्ट द्वारा फरवरी माह में कर दिया गया था। और उन सभी लोगों का पैसा किस्तों के माध्यम से उनके खाते में भेजा जा रहा है जिन्होंने पैसा वापस प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया है। सुप्रीम कोर् द्वारा इस पर कड़ी कार्रवाई करते हुए सहारा इंडिया कंपनी को यह निर्देश दिया गया था कि जल्द से जल्द निवेशकों का उनका पैसा दिया जाए इस कारण सभी लोगों को पैसा वापस मिल रहा है आपको बता दे कि यदि आपका भी पैसा सारा इंडिया कंपनी में फंसा हुआ है तो आप अपना पैसा प्राप्त कर सकते हैं।

Sahara India Refund – Overview

आर्टिकल का नाम सहारा इंडिया रिफंड गुड न्यूज़
कितना पैसा मिलेगा ₹50000
वर्ष 2024
कंपनी का नाम सहारा इंडिया
कैटिगरी सरकारी योजना
अधिकारीक वेबसाइटmocrefund.crcs.gov.in

Sahara India Refund Latest News

सरकार द्वारा सहारा इंडिया कंपनी में फंसे हुए निवेशकों के पैसे धीरे-धीरे वापस कर रही है सरकार द्वारा निवेशकों के पैसे किस्तों के माध्यम से उनके खाते में ट्रांसफर किया जा रहा है जिसकी पहली किस्त ₹10000 भेज दी गई है परंतु अभी तक लाखों निवेदक ऐसे हैं जिनका पैसा पूरी तरीके से वापस नहीं हुआ है इसके लिए सरकार निवेदक ऑन की पहचान पुष्टि करने के पश्चात ₹50000 से अधिक दूसरे किस्त की राशि ट्रांसफर करने की बात की जा रही है। यदि आपका निवेश कंपनी में 50000 या उससे अधिक है तो आपको भी अगले कि ₹50000 के आसपास मिल सकता है दूसरी किस्त जारी करने की अभी तक तिथि निर्धारित नहीं की गई है लेकिन बताया जा रहा है कि अक्टूबर से नवंबर महीने में निवेशकों के खाते में पैसे मिल सकते हैं।

Sahara India Refund Status चेक कैसे करे

सहारा इंडिया रिफंड स्टेटस चेक करने के लिए निम्नलिखित चरणों का पालन करें

  • सबसे पहले सारा इंडिया के आधिकारिक वेबसाइट mocrefund.crcs.gov.in पर जाएं
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको पेमेंट स्टेटस चेक करने के लिए Resubmission Login का विकल्प दिखाई देगा इस पर क्लिक करना है
  • इसके पश्चात पावती रसीद में क्लेम रिक्वेस्ट नंबर (Claim Request Number) दिया होगा इसे CRN नंबर के स्थान पर भरे और साथ ही कैप्चा कोड को फिल करें
  • इसके बाद वैलिडेट के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे और ओटीपी भेजें पर क्लिक करें।
  • लिंक्ड मोबाइल नंबर पर ओटीपी भेजा जाएगा ओटीपी भरने के पश्चात सत्यापन पर क्लिक करें
  • इसके बाद आपको पेमेंट स्टेटस दिखाई देगा।

निष्कर्ष

इस लेख में Sahara India Refund के बारे में नवीनतम जानकारी हमने प्राप्त की यदि आपका पैसा सारा इंडिया में फंसा हुआ है तो आप उपरोक्त बताएंगे जानकारी के साथ आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगिन करके पेमेंट स्टेटस चेक कर सकते हैं। आशा करते हैं आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा और आपके लिए लाभदायक लिख रहा होगा। यदि इस लेख से संबंधित कोई सवाल हो तो कमेंट बॉक्स में लिखें।

Payment Status Linkmocresubmit.crcs.gov.in
Official Websitemocrefund.crcs.gov.in/depositor
Homepagesarkarijob.net.in

Leave a Comment